वोट परसेंटेज गिरने पर नीतीश कुमार ने दिया ये बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आखिरी चरण में देश की 59 सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं. वहीं आज बिहार की 8 लोकसभा सीटों पर भी वोट डाले जा रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की.
सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि गर्मी में चुनाव नहीं होना चाहिए और इसे लेकर चुनाव आयोग को विचार-विमर्श करना चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा, “हम एक सुझाव देना चाहते हैं. एक सर्वदलीय मीटिंग होनी चाहिए. मेरे दिमाग में भी ये बात है और आम लोगों से भी मैंने इस बारे में बात की है और सभी लोगों की यह राय थी कि इतनी ज्यादा गर्मी में इतना लंबा चुनाव अभियान चलना ये उपयुक्त नहीं है.”
उन्होंने कहा, “फरवरी-मार्च या अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होना चाहिए और इतने चरण में चुनाव नहीं होना चाहिए. कम से कम चरण में चुनाव होना चाहिए ताकि लोगों को सुविधा हो सके. हम लोगों ने इतनी गर्मी में मीटिंग किया. अब हम तो कर रहे थे और जब भी होगा करेंगे लेकिन इसमें लोगों को भी काफी तकलीफ देते थे हम. मतदान करने आते हैं और दिनभर लाइन में लगे रहते है. मेरा मानना है कि इसपर एक सहमति बननी चाहिए.”

More videos

See All