चुनाव आयोग से AAP नेता राघव चड्ढा ने की शिकायत, EVM पर उठाए सवाल

ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत लेकर शनिवार को आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और राघव चड्ढा चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे. चुनाव आयोग से शिकायत करने के बाद राघव चड्ढा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें EVM से छेड़छाड़ का डर है. इसके अलावा उन्होंने चुनाव से संबंधित दस्तावेजों से भी छेड़छड़ का शक जाहिर किया.
उन्होंने कहा कि एक चुनावी डायरी में EVM का नंबर, वोट की संख्या 12 मई को चुनाव अधिकारी ने दर्ज की थी, लेकिन उसके 4 दिन बाद कुछ अफसरों को दोबारा डायरी बनाने के लिए बोला गया.
राघव ने कहा कि इसकी जानकारी चुनाव अधिकारी ने ही दी है. इसलिए हमने इसकी शिकायत खुद चुनाव आयोग से करने का फैसला किया. चुनाव आयोग कागजी कार्रवाई करता है तो सभी राजनीतिक दलों को जानकारी देनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.
आगे बोलते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि जहां ईवीएम और पोस्टल बैलेट रखे जाते हैं उसकी सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. ईवीएम का फॉर्म भरने के बाद कोई बदलाव नहीं होता, लेकिन 3 विधानसभाओं में ईवीएम के फॉर्म फिर से भरवाए गए. इसके पीछे क्या मंशा है. स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम बंद होने के बाद भी कोई कार्यवाही होती है तो सबसे पहले प्रत्याशियों को इसकी जानकारी दी जाती है.

More videos

See All