बापू के बाद नकली गांधी उनका सरनेम लेकर राज करते रहे: कपिल मिश्रा

दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने गांधी और गोडसे को लेकर एक ब्लॉग लिखा है, जिस पर अब सवाल उठ रहे हैं. आजतक ने जब कपिल मिश्रा से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा जिस तरह से महात्मा गांधी की हत्या हुई, अगर उस तरह से हत्या नहीं हुई होती तो बहुत सारी बातों पर सवाल-जवाब और चर्चा हो रही होती. गांधी की हत्या के बाद नकली गांधी उनका सरनेम लेकर राज करते रहे.
कपिल मिश्रा ने कहा कि हत्या के कारण ऐसी बहुत सारी बातों पर बोलना ही गुनाह हो गया क्योंकि जब किसी व्यक्ति की हत्या हो जाती है तो फिर आप उसके बारे में गलत बात नहीं करते हैं. क्योंकि उसके बारे में बात करना अपराध बन जाता है.
पूर्व मंत्री ने माना कि वे खुद जब कोई काम शुरू करते हैं तो राजघाट पर जरूर जाते हैं. उनकी खुद की गांधी में यह निष्ठा है. असली गांधीवादी वह होगा जो खुद गोडसे को पढ़ेगा. जिसने गोडसे को ही नहीं पढ़ा वह असली गांधीवादी क्या होगा?
कपिल मिश्रा ने कहा कि आजादी के बाद गांधीजी की भूख हड़ताल के चलते भारत ने पाकिस्तान को राशि दी, उस समय के कई लोगों में यह बात अच्छी नहीं लगी थी. अगर गांधी जिंदा होते तो उनकी पाकिस्तान के प्रति उनके स्टैंड जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा होती, लेकिन  हत्या के चलते यह मुद्दा पूरी तरह खत्म हो गया.

More videos

See All