यूपीए-3 की राह आसान करेंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने की मुलाकात

लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे, लेकिन राजनीतिक दलों ने केंद्र में सरकार बनाने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस पार्टी को अपने आंतरिक सर्वे में 'थ्री-डिजिट' का आंकड़ा पार करने की उम्मीद नजर आ रही है। यही वजह है कि कांग्रेस ने नतीजे आने से पहले ही यूपीए के सहयोगियों एवं एनडीए विरोधी दूसरे दलों का मन टटोलने के लिए अपने नेताओं को लगा दिया है। 
कौन किस राजनीतिक दल से बातचीत करेगा, इस बाबत कई नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भेंट की है। राजनीतिक गलियारों में मुखर्जी और गहलोत की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। मुखर्जी कई तरह से यूपीए-3 की राह आसान कर सकते हैं।
पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंधप्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कई बड़े नेता मुखर्जी को आज भी मानते हैं। लेफ़्ट और टीएमसी के नेता भी शिष्टाचारवश पूर्व राष्ट्रपति की बात को तव्वजो देते हैं। चूंकि अब दक्षिण भारत से तीसरे फ्रंट की आवाज उठ रही है, ऐसे में मुखर्जी यूपीए और एनडीए की राह आसान कर सकते हैं। 

More videos

See All