सियासतः पार्टी हारी तो कट सकते हैं आप विधायकों के टिकट

लोकसभा चुनाव का परिणाम आम आदमी पार्टी विधायकों के सियासी भविष्य का भी फैसला करेगा। पार्टी अपने विधायकों की किस्मत का फैसला विधानसभा क्षेत्र में मिले वोटों के आधार पर करेगी। 
पार्टी सूत्र बताते हैं कि जिस विधायक के इलाके में पार्टी हारेगी, फरवरी 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसका टिकट कट सकता है। इस मामले में पार्टी अपने मंत्रियों को भी बख्शने के मूड में नहीं है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी ने इसका संकेत भी अपने विधायकों को दे दिए थे। 

लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही आप दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएगी। इसकी वजह यह है कि दिल्ली चुनाव से ही पार्टी का भविष्य निश्चित होगा। दिल्ली से सरकार जाने की हालत में पार्टी को खुद को संभालना मुश्किल हो सकता है। लिहाजा पार्टी बेहद संजीदगी से विधानसभा की मुहिम आगे बढ़ाएगी।

इसकी शुरुआत आप विधायकों के प्रदर्शन से होगी। इस दौरान देखा जाएगा कि किस-किस विधायक की विधानसभा में पार्टी ने जीत हासिल की और कहां जीतने भर के वोट नहीं मिले। जीत दिलाने वाले विधायक का टिकट पक्का होगा, जबकि हारने वाले विधायकों को चुनावी मैदान से हटा दिया जाएगा।

More videos

See All