अमित शाह के खिलाफ FIR, रोडशो के दौरान विद्यासागर कॉलेज में तोड़फोड़ का आरोप

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोडशो के दौरान हुई हिंसा को लेकर भाजपा अध्‍यक्ष के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विद्यासागर कॉलेज के छात्रों ने एमहर्स्ट स्‍ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शाह ने बाद में तृणमूल पर अपनी रैली में ईंट व पत्थर फेंकने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा. “मेरी रैली के दौरान दो जगहों पर अशांति पैदा की गई. तृणमूल के समर्थकों ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया और हम पर ईंट व पत्थर फेंके.”
अपने खिलाफ FIR पर शाह ने कहा, “मुझ पर एफआईआर दर्ज की गई है। ममता दीदी आपकी एफआईआर से हम भाजपा वाले नहीं डरते. हमारे 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली है फिर भी हमने अपना अभियान नहीं रोका है. अगर आप ये संदेश देना चाहती हैं कि मुझ पर एफआईआर करके भाजपा के कार्यकर्ता डर जाएंगे, मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि भाजपा का कार्यकर्ता और वहां की जनता सातवें चरण में और भी ज्यादा आक्रोश के साथ आपके खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं.”
टीएमसीपी कार्यकर्ता कलकत्ता विश्वविद्यालय के गेट पर काले झंडों के साथ जमा थे. जैसे ही रोडशो वहां से गुजरा. उन्होंने अमित शाह के खिलाफ नारे लगाए और काले झंडे दिखाए. आरोप है कि उन्होंने रोडशो पर ईंट व पत्थर फेंके. भाजपा समर्थकों ने भी कथित रूप से विश्वविद्यालय छात्रों पर ईंटें फेंकी.
कलकत्ता विश्वविद्यालय के अलावा विद्यासागर कॉलेज के पास भी झड़प हुई. कॉलेज के पास तीन दोपहिया वाहनों को फूंक दिया गया. आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने कॉलेज के रिसेप्शन काउंटर को तोड़ दिया और कॉलेज के छात्रों पर ईंट. पत्थर और कांच की बोतलें फेंकीं.

More videos

See All