पाकिस्तान के दो टुकड़े करने पर इंदिरा की हुई जयकार, तो मोदी को क्यों न मिले क्रेडिट: राजनाथ सिंह

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी यानि सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होंगे. इसके लिए राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में अपनी प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर जमकर हमले बोल रही हैं. इसी बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक चुनावी सभा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की है.
केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी पार्टी अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए लिए राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर पहुंचे थे.
यहां उन्होंने इंदिरा गांधी की तारीफ करते हुए कहा, “इंदिरा जी ने जब पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश को अलग किया था तो उस समय हर आदमी ने उन की जय जयकार की थी. यहां तक कि हमारे नेता अटल बिहारी वाजपेई ने प्रतिपक्ष में होते हुए भी भारत की संसद में खड़े होकर श्रीमती इंदिरा गांधी की पूरी तरह से प्रशंसा की थी. यह काम केवल वही इंसान कर सकता है जो राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करता, बल्कि राजनीति देश बनाने के लिए करता है.”
आगे राजनाथ सिंह ने कहा, “सारे देश में इंदिरा जी का जय-जयकार हुआ था, तो मैं कांग्रेसियों से पूछना चाहते हूं कि अगर पाकिस्तान के दो टुकड़े करने के कारण श्रीमती इंदिरा गांधी का सारे देश में जय-जयकार हो सकता है, तो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी का जयकार क्यों नहीं हो सकता. मैं केवल इस सवाल का जवाब चाहता हूं.”

More videos

See All