दिल्ली में कई जगह ईवीएम खराब, कांग्रेस बोली- मुस्लिम इलाकों में ही गड़बड़ियां

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस दौरान चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में कई ईवीएम में खराबी की खबर सामने आ रही है. कांग्रेस का दावा है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है.
यहां के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र नंबर 82, 114 और 144 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है. वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है. यहां पोलिंग बूथ नंबर 84, 85 और 86 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है.
इसके अलावा चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं. यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर ईवीएम में खराबी आई है.
वहीं, वेस्ट दिल्ली के मटियाला में भी ईवीएम खराबी की शिकायत है. यहां एक घंटे से मशीन खराब है. ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं और बिना वोट किए ही वापस जा रहे हैं.
कांग्रेस ने ईवीएम में खराबी को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि जिन इलाकों में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या ज्यादा है, वहां ईवीएम काम नहीं कर रही है.
बता दें कि ये आरोप इसलिए भी अहम है क्योंकि रमजान का महीना चल रहा है, जिसमें मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखते हैं. रमजान में वोटिंग को लेकर ये चर्चा आम रही है कि सुबह सेवेरे ही रोजेदार अपना वोट करने की कोशिश करें ताकि वो दोपहर की गर्मी से बच सकें और रोजे के दौरान आसानी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें. लेकिन दिल्ली के कई इलाकों से वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही ईवीएम काम नहीं करने की शिकायतें आ गई हैं.

More videos

See All