सैम पित्रोदा बोले- 84 के दंगों में जो हुआ सो हुआ, 5 साल में मोदी ने क्या किया? BJP ने किया पलटवार

चुनावी माहौल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए 1984 के दंगो पर बड़ा बयान दे दिया. सैम पित्रोदा ने कहा कि 1984 दंगों में जो हुआ सो हुआ, लेकिन पांच सालों में मोदी सरकार ने क्या किया? सैम पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी ने उन्हें घेर लिया है और उनसे 1984 दंगों पर बयान के लिए माफी मांगने को कहा है.
केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां हैरान करने वाली हैं और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी. जावड़ेकर ने कहा, "उन्होंने (पित्रोदा) कहा कि 1984 में नरसंहार हुआ. तो क्या? देश को यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हम इसे बर्दाशत नहीं कर सकते." बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाया.
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "पित्रोदा राजीव गांधी के साथी और राहुल गांधी के गुरू हैं. अगर गुरू ऐसा है तो 'चेला' कैसा होगा? कांग्रेस यही कर रही है. पूरी तरह से जनता की भावनाओं के प्रति असंवेदनशील." उन्होंने कहा, ‘’तीन हजार सिख मारे गए और ये कह रहे हैं क्या हुआ?.’’
केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "उन्हें माफी मांगनी होगी. हम यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से न सिर्फ सिखों बल्कि पूरे देश से माफी की मांग करते हैं क्योंकि यह देश के लिये अस्वीकार्य अपराध है."

More videos

See All