केंद्र में सरकार बनाने को नहीं लेंगे ममता का समर्थन : कांग्रेस

पश्चिम बंगाल काग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा है कि केंद्र में अगली सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी न तो ममता बनर्जी की तृणमूल काग्रेस से समर्थन मागेगी और न ही त्रिशकु संसद बनने की स्थिति में उनके प्रधानमंत्री बनने के प्रयास का समर्थन करेगी।
उन्होंने ममता बनर्जी को आरएसएस-भाजपा का सबसे बड़ा और विश्वस्त सहयोगी करार दिया है। बताते चलें कि पिछले एक सप्ताह से तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस पर आरोप लगा रही है कि राष्ट्रीय स्वयं सेव संघ की मदद से बंगाल में कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां तक कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे व जंगीपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत मुखर्जी का भी नाम लिया था। एक साक्षात्कार में सोमेन मित्रा ने कहा कि भाजपा विरोधी ताकत के तौर पर ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की विश्वसनीयता नहीं है।
उन्होंने दावा किया कि चुनावों के बाद जरूरत पड़ने पर सुश्री बनर्जी ने भाजपा का समर्थन करने के अपने विकल्प को खुला रखा है। मित्रा ने कहा, 'मैं पूरी जवाबदेही के साथ कह सकता हूं कि बहुमत से दूर रहने की स्थिति में अगली सरकार बनाने के लिए काग्रेस ममता बनर्जी या तृणमूल काग्रेस से समर्थन नहीं लेगी।

More videos

See All