लोकसभा चुनावों में क्यों ठंडे पड़ गए कांग्रेस के गुजरात विस चुनाव के योद्धा

साल 2017 में हुए गुजरात के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी. जिसका प्रमुख कारण प्रदेश के युवा नेताओं की तिकड़ी हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी. गुजरात विधान सभा चुनावों में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन के पीछे इन्ही युवा नेताओं का हाथ था जिसके दम पर कांग्रेस ने बीजेपी को लोहे के चने चबाने पर मजबूर कर दिया था.
इन तीनों युवा नेताओं ने अपनी-अपनी जातियों में गहरी पैठ के चलते सूबे में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले मजबूती से खड़ा किया था. लेकिन आज 18 महीनों के बाद जब देश की 17वीं लोकसभा का चुनाव हो रहा है तब कांग्रेस की ये युवा ब्रिगेड कहां बिखर गई आइये आपको बताते हैं कि कैसे ये युवा नेता तेजी से राजनीति में उभरे और अब कहां हैं.
सबसे पहले बात करेंगे हार्दिक पटेल की जो मेहसाड़ा दंगा केस में मिली सजा के चलते लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं. हार्दिक इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे लेकिन अन्य राज्यों में वो कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस के दूसेर योद्धा अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया. जबकि जिग्नेश मेवाणी अब खुद को राष्ट्रीय राजनीति के लिए तैयार करने में जुट गए हैं. मेवाणी मौजूदा समय गुजरात की वड़गाम सीट से विधायक हैं.

More videos

See All