स्मृति ईरानी के डिग्री विवाद के बाद जेटली का राहुल से सवाल- बिना एमए किए एमफिल कैसे किया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर कांग्रेस के हमले के बाद अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल उठाया है। जेटली ने अपने फेसबुक ब्लॉग में राहुल गांधी की पढ़ाई पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्टर डिग्री (एमए) की पढ़ाई नहीं की, फिर वो बताए कि उन्होंने एमफिल की डिग्री कैसे पूरी की!

स्मृति ईरानी के बाद अब राहुल गांधी के हलफनामे को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2004 और 2009 में बताया था कि उन्होंने ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है, जबकि 2014 में कहा कि डेवलपमेंट स्टडीज में एमफिल किया गया है। जेटली ने अपने ताजा ब्लॉग में इसी को लेकर राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने इस मामले में ट्वीट भी किया है।

अपने ब्लॉग में 'इंडियाज़ ओपोजिशन इज ऑन ए रेंट ए कॉज कैंपेन' हेडिंग के साथ अरुण जेटली ने लिखा- उम्मीदवारों(स्मृति ईरानी) की शैक्षणिक योग्यता पर बातें हो रही हैं, लेकिन इस दौरान राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को भुला दिया जा रहा है। राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर ऐसे कई सवाल हैं, जिनका अबतक जवाब नहीं मिला है। 

More videos

See All