देर रात जारी हुए अंतिम आंकड़े, उत्तराखंड में हुआ 61.50 प्रतिशत मतदान

17वीं लोकसभा के लिए उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को हुए चुनाव में 61.50 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन विभाग ने शुक्रवार रात अपडेट आंकड़े जारी कर दिए। इससे पहले बृहस्पतिवार शाम पांच बजे तक 57.85 प्रतिशत मतदान होने की ही सूचना मिल पाई थी। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में 62.15 प्रतिशत मतदान हुआ था।लोकसभा चुनाव के पहले ही चरण में उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बृहस्पतिवार को मतदान संपन्न हुआ था। बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे तक के आंकड़े जारी कर निर्वाचन विभाग ने प्रदेश में 57.85 प्रतिशत मतदान होने की सूचना दी थी।
शुक्रवार को दूसरे दिन भी निर्वाचन विभाग का पूरा तंत्र प्रदेश में अंतिम मतदान प्रतिशत निकालने में लगा रहा। यह देरी इसलिए हुई क्योंकि प्रदेश के कई बूथों से पोलिंग पार्टियां शुक्रवार शाम तक नहीं पहुंच पाई थीं।

इस दौरान कुल मतदान प्रतिशत में दो से तीन फीसदी का इजाफा होने की उम्मीद लगाई जा रही थी। शुक्रवार रात निर्वाचन विभाग ने सभी जिलों से मतदान के आंकड़े जुटाकर फाइनल मतदान प्रतिशत 61.50  होने की सूचना जारी कर दी। उत्तराखंड में 61.50 फीसदी मतदान हुआ है। सबसे अधिक मतदान हरिद्वार लोकसभा और सबसे कम मतदान अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर हुआ है। 

More videos

See All