बिहार में गठबंधन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार महागठबंधन में सीटों को लेकर महीनों चली खींचतान आज खत्म हो गई. दरभंगा, मधुबनी, पटना साहिब समेत सभी सीटों पर विवाद सुलझा लिया गया और महागठबंधन ने पांच फेज के लिए सीटों और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इससे पहले महागठबंधन में शामिल पार्टियों ने पहले और दूसरे चरण के लिए सीटों और उम्मीदवारों की घोषणा की थी. तय शर्तों के मुताबिक, बेतिया से कीर्ति आजाद चुनाव लड़ेंगे. कीर्ति आजाद दरभंगा से सांसद हैं और इसी सीट को लेकर महागठबंधन में विवाद लंबा खींचा.
बिहार महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, आरएलएसपी, हम और वीआईपी शामिल है. महागठबंधन का मुकाबला एनडीए (बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी) से है. एनडीए ने खगड़िया की सीट छोड़कर सीटों और उम्मीदवारों का एलान कर दिया है.
तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन अटूट है. आरजेडी मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली गोपालगंज, सीवान, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर, बेगूसराय, पाटलिपुत्रा, बक्सर, जहानाबाद, नवादा, झंझारपुर, अररिया, सीतारमढ़ी, अररिया की सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरा की सीट सीपीआईएमएल को दी गई है.

आरएलएसपी
काराकाट, जमुई, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण.
कांग्रेस
बिहार में कांग्रेस किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, समस्तीपुर, मुंगेर, पटना साहिब, सासाराम, वाल्मीकि नगर, सुपौल सीट पर लड़ेगी.
वीआईपी के हिस्से में मधुबनी, मुज़फ़्फ़रपुर और खगड़िया लोकसभा सीट गई है.
 

More videos

See All