Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से डॉली शर्मा को दिया टिकट

दिल्ली सटी उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने डॉली शर्मा को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सोमवार देर रात इसकी घोषणा की गई है। डॉली शर्मा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नरेंद्र भारद्वाज की बेटी हैं। डॉली शर्मा टीएचए के सूर्य नगर स्थित सी ब्लॉक में परिवार के साथ रहती हैं।
इससे पहले मेयर चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया था, हालांकि वह चुनाव हार गई थीं। भाजपा की आशा शर्मा ने उन्हें 1,63647 मतों से हराया था। डॉली शर्मा सामाजिक कार्यों से जुड़ी रही हैं। वह नोएडा स्थित आईएमएस कॉलेज से एमबीए हैं। डॉली के पति दीपक शर्मा कारोबारी हैं। उनका 6 साल का बेटा अथर्व भी है। बता दें कि गाजियाबाद में पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं, जबकि नामांकन प्रक्रिया 18 मार्च से ही शुरू हो चुकी है। 
गाजियाबाद सीट पर डॉली शर्मा के नाम की चर्चा पिछले काफी दिन से थी। अब सपा-बसपा गठबंधन की तरह कांग्रेस ने भी इस सीट पर ब्राह्म्ण उम्मीदवार पर दांव खेला है। रोचक बात तो यह है कि कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन ने स्थानीय उम्मीदवार को ही टिकट दिया है, जबकि पिछले कई चुनावों से भाजपा बाहरी को ही टिकट देती रही है चाहे राजनाथ सिंह हों या फिर जनरल वीके सिंह।

More videos

See All