लोकसभा चुनाव 2019 - जयपुर लोकसभा सीट समेत 5 सीटों पर फंसा पेंच

जयपुर शहर लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस और भाजपा में पेंच फंसा हुआ है। जयपुर शहर लोकसभा सीट से भाजपा से पूर्व विधायक दीया कुमारी ने पिछले कई दिनों से टिकट चाहने की इच्छा रखते हुए शहर के कार्यक्रमों में भागीदारी बढ़ा रखी है। वहीं कांग्रेस की तरफ से राजीव अरोड़ा, संजय बापना, समेत अन्य कांग्रेसी युवा नेता टिकट मांगने के लिए होर्डिंग्स और बैनर का सहारा लेकर अपना अपना शक्ति प्रदर्शन करने में लगे है।
इस सीट पर मौजूदा भाजपा सांसद रामचरण बोहरा भी खुद दोबारा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके है। लेकिन भाजपा में पेंच यह फंसा हुआ है कि जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ फिर से चुनाव मैदान में उतरने की इच्छा जाहिर कर चुके है। ऐसे में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण दोनों सीटों पर राजपूत प्रत्याशी भाजपा के खड़े होने पर जातिगत समीकरणों की पार्टी आलाकमान देख रहा है।
जबकि इस बार कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि जयपुर शहर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत होगी। पार्टी के मुताबिक विधानसभा चुनाव में किशनपोल, हवामहल, आदर्श नगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते है, इससे पार्टी की स्थिति जयपुर शहर में मजबूत हुई है।

More videos

See All