आज चुनावी रणनीति बनाएगी कांग्रेस, CM भूपेश भी पहुंचे अहमदाबाद

लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अहमदाबाद में होगी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अब सभी राज्यों को रोडमैप बताएंगे, जिस पर चलकर कांग्रेस केंद्र में अपनी सरकार बनाने की कोशिश करेगी।
कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 28 फरवरी को अहमदाबाद में रखी गई थी, लेकिन पुलवामा आतंकी हमला और उसके बाद देश में बने तनाव के हालात को देखकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बैठक को रद्द कर दिया था। अब लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लग चुकी है, तो राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुला ली गई है। सोमवार शाम को बघेल बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर से रवाना हुए।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी जो रोडमैप देगी, उसी के आधार पर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम, अभियान और सभाएं कराई जाएंगी। इस बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि कांग्रेस को मोदी सरकार को घेरने के लिए किन मुद्दों को लेकर अटैक करना है।
कांग्रेस के खिलाफ भाजपा की तरफ से उठाए जाने वाले मुद्दों का काउंटर कैसे करना है, यह बताया जाएगा। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद 16 मार्च को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है, जिसमें राहुल गांधी प्रत्याशी तय करेंगे।

More videos

See All