सैदपुर नाले पर डबल डेकर रोड व पटना-बिहटा के बीच बनेगा एलिवेटेड रोड

पटना में बेली रोड के दक्षिण में बीएमपी नाले को पाटकर सड़क बनाने  का काम इस साल पूरा हो जायेगा. सैदपुर, कुर्जी और बादशाही नाले को पाटकर सड़क बनाने का काम भी इस साल शुरू हो जायेगा. 
इसके लिए डीपीआर बन चुकी है. साथ ही पटना-बिहटा सहित बेगूसराय व गोपालगंज में एलिवेटेड सड़क बनाने के लिए केंद्र सरकार ने स्वीकृति दे दी है. कंसल्टेंट की बहाली हो गयी है. डीपीआर बनाने का काम शुरू होगा. आने वाले समय में राज्य में 53 आरओबी बनाने के लिए एमओयू होगा. यह जानकारी पथ  निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बुधवार को अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में दी. 
इससे पहले कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने घोघा-पंजवारा और अकबर नगर-अमरपुर सड़क परियोजनाओं का कार्यारंभ किया. करीब 15 करोड़ की लागत से पटना में बेली रोड के दक्षिण में बीएमपी नाले को पाटकर 1.75 किमी सड़क बनायी जा रही है. इससे आशियाना मोड़ व बेली रोड से बीएमपी जाने को काफी राहत मिलेगी.
साथ ही बादशाही नाले पर बनने वाली सड़क 13 किमी लंबी होगी, जिसमें 3.5 किमी सड़क डबल डेकर होगी. यह सड़क महुली में रेलवे लाइन के पूरब बननेवाली नयी चार लेन सड़क में मिल जायेगी. इस सड़क से दक्षिणी पटना को नये बस स्टैंड के लिए नया रास्ता मिल जायेगा. 

More videos

See All