बिहार के सरकारी कर्मचारियों को सीएम नीतीश कुमार ने दिया होली का तोहफा, डीए में इजाफा

बिहार सरकार ने होली से पहले अपने कर्मचारियों और रिटायर कर्मियों को तोहफा दिया है. दरअसल सरकार ने इनके महंगाई भत्ता को 3 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया है. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगी.
लोकसभा चुनाव के ठीक पहले सरकार ने ये घोषणा की है और इसका सीधा लाभ बिहार सरकार के सरकारी सेवकों और पेंशन भोगियों को होगा. कैबिनेट की बैठक में कुल 49 एजेंडों पर मुहर लगी. महंगाई भत्ता में इजाफा किये जाने के फैसले के बाद अब बिहार के सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों का डीए 9 फीसदी से बढ़कर 12 फीसदी हो गया है.
नीतीश कैबिनेट का यह फैसला 1 जनवरी 2019 से प्रभावी होगा और इसका सीधा लाभ 3 लाख सरकारी कर्मचारियों और लगभग 3 लाख पेंशन भोगियों को मिलेगा. कैबिनेट की बैठक में धुनिया और दर्जी को भी आर्टिजन विकास समिति को आर्टिजन सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट में निबंधन की मंजूरी, लोकायुक्त कार्यालय में उप महानिदेशक के पद को खत्म करने और पुलिस उप महानिरीक्षक के पद की मंजूरी, बिहार सिविल सेवा नियमावली 2019 के गठन की मंजूरी, बिहार अल्पसंख्यक कल्याण सेवा नियमावली के गठन की मंजूरी, बाल्मीकि नगर गंडक बराज के उप स्ट्रीम में दाया तटबंध के लिए 86.51 करोड़ की मंजूरी दी गई.

More videos

See All