13 पॉइंट रोस्टर पर तेजस्वी बोले- जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, ज़िंदा जल जाएगा

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम से संबंधी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है, जिसके बाद अब दिल्ली के कॉलेजों में गेस्ट टीचर्स की नौकरियां जाने का ख़तरा बढ़ गया है. ऐसे में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है. इसके अलावा आदिवासियों ने जंगल से उन्हें बेदखल करने खिलाफ भी बंद बुलाने का आह्वान किया है.

ऐसे में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. 13 पॉइंट रोस्टर को लेकर बुलाए गए भारत बंद और विरोध प्रदर्शन के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. तेजस्वी ने ट्वीट किया, 'जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो जल जाएगा.'

देश के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के लिए 13 पॉइंट रोस्टर लागू किए जाने के फैसले जारी विरोध प्रदर्शन के बीच मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान सामने आया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, जावड़ेकर ने कहा कि 13 पॉइंट रोस्टर पर दो दिन में अच्छी खबर मिलने वाली है.

एक और जहां कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है, वहीं दूसरी तरफ कश्मीर में भी संगठनों ने बंद बुलाया है. कश्मीर का बंद 35A और जमात ए इस्लामी पर बैन के खिलाफ बुलाया है, जिसके चलते घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 

More videos

See All