10 तक एनडीए में सीटों की पहचान, दोनों गठबंधनों के दलों में सीटों को लेकर मची है होड़

एनडीए में सीटों की पहचान 10 मार्च तक कर ली जायेगी. बताया जाता है कि आठ मार्च तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की देश भर में नियमित रैली आयोजित है. इसके बाद ही औपचारिक तौर पर सीटों का एलान होगा. हालांकि, पार्टी के स्तर पर तीनों दलों की इस बीच  बैठकें होती रहेंगी. वहीं, एनडीए में लोजपा ने अपनी सीटों की भरपाई के लिए नवादा की सीट पर दावेदारी की  है. 
जबकि, जदयू ने भी अपने कोटे की सीटों की सूची तैयार कर ली है. माना जा रहा है कि एक से दो दिनों के भीतर एनडीए  की बैठक होगी, जिसमें सीटों की पहचान को अंतिम रूप दिया जायेगा. इधर, महागठबंधन में भी अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. कांग्रेस अपनी कोर सीटों से समझौता नहीं करने का संकेत दे चुकी है. कांग्रेस में भी उम्मीदवारी को लेकर एक-दूसरे  से टकराहट की नौबत दिख रही है.  
अवधेश सिंह ने औरंगाबाद सीट पर ठोका दावा : गया जिले के वजीरगंज के कांग्रेस विधायक अवधेश सिंह ने औरंगाबाद सीट से चुनाव लड़ने की दावेदारी की है. उन्होंने बताया कि स्थानीय जनता की मांग पर उन्होंने दावेदारी की है. यह पूछे जाने पर कि महागठबंधन में औरंगाबाद सीट नहीं मिलती है, तो क्या वह क्या करेंगे. उन्हाेंने कहा कि वह आलाकमान के फैसले पर ही चुनाव लड़ेंगे. निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में नहीं उतरेंगे.  

More videos

See All