अब भाजपा-कांग्रेस की सूची की प्रतीक्षा करेगा बसपा-जोगी गठबंधन

लोकसभा चुनाव में जुटे सभी राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से तैयारियों को अंजाम दे रहे हैं। राज्य की 11 सीटों के लिए भाजपा कांग्रेस के साथ मैदान में उतरने का दावा करने वाले जकांछ-बसपा गठबंधन अब वेट एंड वाच की तर्ज पर पहले भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची देखना चाहता है फिर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा।
विधानसभा चुनाव में काफी पहले उम्मीदवार घोषित करने का बहुत बेहतर अनुभव नहीं रहा है। जकांछ-बसपा गठबंधन ने छत्तीसगढ़ में मिलकर चुनाव लड़ा था। काफी पहले जकांछ ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया था।
बाद में बसपा के साथ गठबंधन होने के बाद उसे आधा दर्जन सीटों से अपने उम्मीदवार हटाने पड़े थे। बाद में गठबंधन के कुछ उम्मीदवार मैदान छोड़ कर दूसरे दलों में शामिल हो गए थे। लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा है पर इस बार उम्मीदवार उतारने में गठबंधन जल्दबाजी नहीं दिखाएगा।
पहले कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवार घोषित हो जाने के बाद की स्थितियों का आकलन करते हुए गठबंधन अपने अपने कोटे के सीटों पर उम्मीदवारों का एलान करेंगे। सूत्रों का मानना है की गठबंधन ने अपने अपने कोटे के सीटों का चयन भी कर लिया है और वहां से उम्मीदवारों का चयन भी अंदरखाने लगभग कर ही लिया है।
गठबंधन ने दो सीटों पर हालांकि अपने अपने उम्मीदवारों का एलान भी कर दिया है। बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है।
 

More videos

See All