सदन में सीएम भूपेश बघेल का कटाक्ष- डॉक्टर साहब कथरी आेढ़के घी पीते थे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कथरी आेढ़ के घी पीने का काम डाक्टर साहब ने किया है। क्योंकि इसमें पड़ोसी को भी पता नहीं चलता कि कौन क्या कर रहा है। बघेल  बुधवार को अपनी सरकार के पहले  बजट के विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान जवाब दे रहे थे।
उन्होंने अजय चंद्राकर द्वारा संस्कृत में कही गई कहावत का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने क्या कहा मुझे समझ नहीं आया, लेकिन जितना समझा हूं उनके कहने का मतलब यह था कि जब तक जिआे उधार लेके घी पिआे। इसी पर एक छत्तीसगढ़ी में कहा गया है कि कथरी आेढ़ के घी पिआे।
अब दोनों में कोई समानता नहीं है। कौन सी सरकार लोन नहीं लेती। लेकिन उनकी आैर हमारी प्राथमिकताआें में अंतर है।  उन्होंने अपव्यय करने के लिए लोन लिया और हमने अन्नदाताआें के लिए लिया। उन्होंने मोबाइल बांटने के लिए लोन लिया। स्काई योजना का बिल आया 840 करोड़ रुपए। आपने सिर्फ 189 करोड़ रु. पटाया, बाकी हमारे लिए छोड़ दिया। शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर दिया, उनको पैसा हम देंगे। इसे कहते हैं उधार लेके घी पिआे आैर कथरी आेढ़ के घी पीना। ये काम तो डाक्टर साहब से अच्छा कोई नहीं कर सकता। 
 

More videos

See All