मंत्री का आदेश मुख्यमंत्री बघेल ने रद्द किया, हुआ औद्रा मागधी कार्यक्रम

संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिस औद्रा मागधी कार्यक्रम को निरस्त कर दिया था, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसे आयोजित करने के लिए कह दिया। भूपेश ने कहा कि उन्होंने सलमान, करीना और सोनू निगम जैसे बॉलीवुड कलाकारों को एक-दो करोड़ रुपए देकर बुलाने से मना किया है, पड़ोसी राज्यों और विदेश के कलाकारों को नहीं, जो सिर्फ 50 हजार रुपए में यहां प्रस्तुति दे रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को तीन के बजाय दो दिन आयोजित करने के लिए कहा और उनके निर्देश के बाद आनन-फानन में भरी दोपहरी में ज्योति कला मंदिर के कलाकारों ने गिनती के दर्शकों के सामने नृत्यांजलि प्रस्तुत कर दी। भास्कर ने मंगलवार को प्रमुखता से यह मुद्दा उठाया था कि पड़ोसी राज्यों और सिंगापुर को कलाकारों के यहां आ जाने के बाद मंत्री ताम्रध्वज ने कार्यक्रम रद्द कर दिया। सारे कलाकार अन्य राज्यों से आए थे, ऐसे में कार्यक्रम रद्द होना उनके अपमान जैसा है।
यह जानने के बाद सीएम भूपेश ने सुबह 10 बजे संस्कृति विभाग के अफसरों को बुलाकर फटकारा कि जब विभाग ने कलाकारों को बुलाया है तो कार्यक्रम होना ही चाहिए। उनकी सरकार मोटी रकम देकर बॉलीवुड के कलाकारों को बुलाने के पक्ष में नहीं है, पड़ोसी प्रदेश के कलाकारों के लिए नहीं। मात्र 50 हजार रुपए में ज्योति कला मंदिर के 15 डांसरों का दल रायपुर आकर प्रस्तुति दे रहा है, तो इसमें क्या बुराई है। सीएम की टूक फटकार के बाद संस्कृति विभाग के अफसरों ने कार्यक्रम की संचालक पूर्णाश्री राउत से कहा कि सभी कलाकारों को रोकिए, कार्यक्रम होगा। आनन-फानन में मुक्ताकाश मंच पर कार्यक्रम किया गया।  

More videos

See All