प्रश्नकाल में मंत्रियों ने किया हस्तक्षेप तो भड़के विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मंत्री उमेश पटेल के जवाब के बीच में मंत्री शिव डहरिया, विधायक अमरजीत भगत और मनोज मंडावी की टोका-टोकी पर हंगामा हो गया। विपक्ष के विधायकों ने ट्रेजरी बेंच के सदस्यों पर प्रश्नकाल में व्यवधान डालने का आरोप लगाया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने गहरी नाराजगी जताई।
उन्होंने संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे से कहा कि सदस्यों को समझाएं कि प्रश्नकाल में बाधा न डालें। इस पर चौबे ने कहा कि आसंदी का आदेश शिरोधार्य है। उन्होंने कहा कि अजय चंद्राकर ने प्रश्न किया, शिवरतन शर्मा साथ में प्रश्न करेंगे, तो क्या अमरजीत को बीच में बोलने का अधिकार नहीं है। इस पर फिर हंगामा शुरू हो गया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पूरक प्रश्न पूछने का अधिकार है। लेकिन किसी को अनावश्यक हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने शिव डहरिया से कहा कि आप मंत्री हैं। ट्रेजरी है, जब आपका प्रश्न आएगा, तो जवाब देने के लिए खड़े हो।
इस पर अजय चंद्राकर ने कहा कि आपके निर्देश के बाद भी व्यवस्था का पालन नहीं हो रहा है। शिवरतन शर्मा ने कहा कि संसदीय कार्यमंत्री प्रश्नकाल टलने के लिए जिम्मेदार हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मंत्री को जवाब देने से सत्ता पक्ष के विधायकों ने रोका है।

More videos

See All