असम की रैली में बोले राहुल: पूर्वोत्तर को हमने जलने से बचाया

पूर्वोत्तर में लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को असम दौरे पर पहुंचे. राहुल गांधी ने असम की रैली को संबोधित करने से पहले पुलवामा में शहीद हुए जवानों और असम में जहरीली शराब से पीकर मरने वाले लोगों के लिए शोक प्रकट किया. जबकि पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर वायुसेना के द्वारा की गई कार्रवाई पर राहुल गांधी ने कहा कि आज देश के एयर फोर्स की कार्रवाई को हम सलाम करते हैं. 
राहुल गांधी  गुवाहाटी में एक रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी और संघ को लेकर कड़े प्रहार किया. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश के किसानों के साथ धोखा किया है. राहुल बोले कि देश में दो विचारधारा की लड़ाई है. एक लड़ाई संघ की विचाराधारा है तो दूसरी कांग्रेस की. संघ की विचाराधारा नफरत फैलाने वाली है. इसी विचाराधारा के चलते बीजेपी पूर्वोत्तर को जलाकर रखा है. जबकि आप सालों से प्यार से रह रहे थे, लेकिन बीजेपी की सरकार के आने के बाद से पूर्वोत्तर में अपनी विचाराधारा और कल्चर को नष्ट करने में लगी. मोहन भागवत और नरेंद्र मोदी सुनने लें कि हम पूर्वोत्तर की भाषा और कल्चर को बचाने का काम करेगा. 
राहुल ने कहा कि असम को कांग्रेस ने स्पेशल स्टेट्स का दर्ज दे रखा था, लेकिन मोदी सरकार के आने वाद इसे छीन लिया गया है. लेकिन हम वादा करते हैं कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद असम को स्पेशल स्टेट्स का दर्जा देंगे. 
रोजगार पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार ने रोजगार के नाम पर युवाओं को ठगा है. हालत ये है कि साल में एक लाख लोगों को ही रोजगार देते हैं. मोदी सराकार ने औद्योगिक कारखाने बंद किए है. 
राहुल ने कहा कि पीएम मोदी देश के उद्योगपतियों के कर्जमाफ कर सकते हैं तो असम के युवाओं और किसानों का कर्जमाफ क्यों नहीं कर सकते हैं? हमारी तीन राज्यों में सरकार बनी हमने दो दिन के अंदर किसानों के कर्जमाफ करके दिखाया है. जबकि ये किसानों के कर्जमाफी के बजाय उद्योगपितयों के कर्जमाफी में लगी. 
राहुल ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हमारी सरकार बनेगी तो  मिनियम इनकम गारंटी लागू करेगी. देश के हर गरीब व्यक्ति के अकाउंट में पैसा डालने का काम करेगी. राहुल ने कहा कि मोदी ने बड़े-बड़े वादे किए थे, क्या उसे पूरा किया. असम के चाय बगानों के किसानों के लिए क्या किया, हम वादा करते हैं कि आपको मिनियम इनकम गारंटी का वादा करते हैं. 
 

More videos

See All