हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विज बोले- इनेलो के बैठने की हो अलग व्यवस्था

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन सदन में नेता प्रतिपक्ष के ओहदे को लेकर सवाल उठा। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा से ठीक पहले स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने सवाल उठाया कि इनेलो टूट गई है इस पर देखा जाना चाहिए। इसके बाद डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब अलग पार्टी है। फिर अनिल विज ने कहा कि अब तो खुद इनेलो के सदस्य कह रहे हैं कि उनकी पार्टी टूट गई है और दूसरी पार्टी बन गई है तो इनके सदन में बैठने की व्यवस्था अलग से करनी चाहिए।
इस पर फिर कांग्रेस के विधायक रघुबीर कादयान खड़े होकर कहने लगे कि नेता विपक्ष पर भी बात होनी चाहिए। वहीं कादयान के साथ बैठे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी खड़े हुए और कहने लगे कि ये देखा जाना चाहिए कि नेता विपक्ष के पास अब आंकड़े हैं की नहीं। नहीं तो उस पर भी विचार किया जाना चाहिए। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि जब इनेलो के सदस्य खुद कह रहे हैं कि वो पार्टी से अलग हो गए हैं तो फिर नेता विपक्ष की कुर्सी इनेलो के पास नहीं रह सकती।
अनिल विज और कांग्रेस के विधायकों की ओर से उठाए गए सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा। वहीं, आज सदन में जिस समय ये सवाल उठाया गया उस वक्त नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला सदन में मौजूद नहीं थे।

More videos

See All