नमामि गंगे योजनाओं के 450 करोड़ के कार्यों को गडकरी ने जनता को समर्पित किया

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज हरिद्वार में उत्तराखंड में नमामि गंगे योजना के तहत हुए कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, श्याम जाजू सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।गडकरी ने कहा कि अब नए टेंडर से हरिद्वार-देहरादून एनएच का निर्माण होगा। इसके साथ ही देहरादून-हल्द्वानी के बीच नई रिंग रोड की घोषणा की। कहा कि मेरठ-बिजनौर-हरिद्वार का फोरलेन कोटद्वार तक बढ़ाया जाएगा। 
केंद्रीय मंत्री ने कहा किलक्सर में बाण गंगा पुनर्जीवित होगी। गंगा में जल बढ़ेगा। हरिद्वार में आस्था पथ का निर्माण होगा, हरकी पैड़ी का 40 करोड़ से सौंदर्यीकरण होगा, गंगा के लिए पैसे की कमी नही है। उन्होंने राज्यसरकार और जनता से स्वच्छ गंगा के लिए धनराशि दान करने की अपील की। कहा कि नमामि गंगे के अकाउंट में सीधे धनराशि डाली जाए। राज्य सरकार प्रयास करे  तो केंद्र सरकार पेड़ों का ट्रांसप्लांटेशन करेगी।

सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले पेड़ों को उखाड़ कर कहीं और रोपित किया जाएगा। कार्यक्रम में गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए किए गए 450 करोड़ के कार्यों को जनता को समर्पित किए गए। केंद्रीय मंत्री उत्तराखंड में बने 20 गंगा घाटों के अलावा गोपेश्वर, नंदप्रयाग, श्रीनगर आदि जगह पर गंगातट के कस्बों में बने छोटे-छोटे 14 सीवर शोधन संयंत्रों, ऋषिकेश के स्वर्गाश्रम, तपोवन, श्रीनगर और ज्ञानसू उत्तरकाशी के उच्चीकृत सीवर शोधन संयंत्रों का लोकार्पण भी हरिद्वार स्थिति गंगा नदी की नीलाधारा में किया।

More videos

See All