अमित शाह ने मानी कई शर्तें, ओमप्रकाश राजभर की खत्म हुई BJP से नाराजगी

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु में गठबंधन की स्थिति साफ करने के बाद अब उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गठबंधन को लेकर सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है. दिल्ली में बुधवार देर रात तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह की ओम प्रकाश राजभर के बेटे के साथ हुई बैठक के बाद बीजेपी के साथ सीनियर राजभर की नाराजगी दूर होती दिख रही है.
दिल्ली में देर रात राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर के साथ अमित शाह की हुई बैठक में ज्यादातर मुद्दों पर सहमति बन गई है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर लंबे समय से बीजेपी से नाराज दिख रहे थे. बैठक में बीजेपी नेतृत्व ने ओमप्रकाश राजभर की कई मांगें मान ली है. 26 फरवरी को बीजेपी के राज्य में गठबंधन की सीटों को लेकर आखिरी बातचीत होगी जिसमें तस्वीर साफ हो सकती है.
दोनों पक्षों में रजामंदी होने के बाद अब लखनऊ के राज भवन कॉलोनी में ओमप्रकाश राजभर को पार्टी (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) के कार्यालय के लिए टाइप-6 का बंगला दिया जाएगा. उनकी पार्टी के लिए 2 नंबर, राज भवन कॉलोनी का बंगला राजभर को अलॉट किया गया है.
साथ ही पिछड़ा वर्ग आयोग में राजभर के करीब आधा दर्जन लोगों को शामिल कर उसका सदस्य बनाया जाएगा. ओमप्रकाश राजभर के विधानसभा क्षेत्र में महीनों से रूके पड़े विकास कार्यों को सीधा शुरू किया जाएगा.

More videos

See All