PMK की डिमांड से बीजेपी-AIADMK का गठबंधन खटाई में, अमित शाह का चेन्नई दौरा रद्द

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी अपने कुनबे को सहेज कर रखने के साथ-साथ नए सहयोगियों को साथ जोड़ने के मिशन पर जुटी है. महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन के ऐलान के एक दिन बाद मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कझगम (AIADMK) के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले थे, इनमें पीएमके और डीएमडीके जैसे दल को भी लेने की बात थी. लेकिन अमित शाह के चेन्नई पहुंचने से पहले पीएमके ने अपनी डिमांड रखकर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है. 
पीएमके ने गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए पांच लोकसभा सीट और एक राज्यसभा सीट की मांग रखी है, लेकिन बीजेपी और AIADMK उन्हें महज तीन लोकसभा सीटें देने को तैयार हैं. ऐसे में मंगलवार को बीजेपी और AIADMK गठबंधन का ऐलान फिलहाल खटाई में पड़ गया है. अमित शाह का चेन्नई जाने का कार्यक्रम मुल्तवी कर दिया गया है.
तमिलनाडु में बीजेपी, AIADMK, पीएमके और डीएमडीके के साथ कई अन्य दल मिलकर चुनावी मैदान में उतरेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तमिलनाडु में AIADMK सहित छोटे दलों के साथ गठबंधन का ऐलान करने वाले थे. इससे पहले खबर आई थी कि बीजेपी और AIADMK सहित बाकी दलों के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूला भी तय हो गया है. बीजेपी और AIADMK  दोनों पार्टियां अपने हिस्से में से सहयोगी छोटी पार्टियों को भी सीटें देने वाली थीं.

More videos

See All