जवाब देने में घिरे मंत्री रुद्र, तो CM भूपेश ने किया बचाव

 विधायक रंजना साहू ने धमतरी में ग्रामोद्योग विभाग के आवेदनों और ऋण के बारे में सवाल किया। उन्होंने पूछा कि कितने आवेदन स्वीकृत और कितने अस्वीकृत किये गये हैं। कितने लोगों को लोन दिया गया है। मंत्री स्र्द्र गुस्र् ने जवाब में कहा कि 33 आवेदन स्वीकृत और 21 अस्वीकृत हुए हैं। 30 आवेदनों में राशि 125 करोड़ प्रदान करने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। 70 आवेदन बैंकों में स्वीकृति के लिए लंबित हैं।
विधायक रंजना ने कहा कि वित्तीय वर्ष का आखिरी महीना है। ऐसे में सभी हितग्राहियों को कैसे लोन मिलेगा। विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि मंत्री ने अपने जवाब में कहा है कि कार्रवाई की जा रही है और प्रक्रियाधीन है।
दोनों में क्या अंतर है। इस पर मंत्री ने कहा कि मतलब मिल जाएगा। विधायक ने पूछा कि मिल जाएगा की कोई समय सीमा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बैंकों की अड़ंगेबाजी रहती है। लोन लेने के लिए साथी घूमते रहते हैं। बैंकर्स की मीटिंग में समय सीमा की बात की जाएगी।
अजय चंद्राकर ने कहा कि यह घूमाने की भाषा है। शब्दों की बाजीगरी की जा रही है। ऋण दिये नहीं जा रहे हैं और उसका कोई उत्तर भी नहीं दिया जा रहा है। यह विधानसभा की अवमानना है। शिवरतन शर्मा ने कहा कि यह स्थिति सिर्फ धमतरी की नहीं है। प्रदेश के सभी जिलों में यही स्थिति है। बैंक लोन देने को तैयार नहीं है, जिससे लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है।

More videos

See All