देश में पहले थी लोकशाही और आज है तानाशाही : शत्रुघ्न सिन्हा

गांधी, नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री से लेकर अटलजी के समय में देश में लोकशाही थी, लेकिन आज देश में तानाशाही है. यह कहना है भाजपा के बागी नेता सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का. रविवार को कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि आज देश में लोकतंत्र का डंका बजाया जा रहा है, लेकिन लोकतंत्र नहीं है. देश बदलते मूड में है. हमारे पूर्वजों का हिंदुस्तान कहां गया? नेहरू और गांधी का हिन्दुस्तान कहां है? वो प्रजातंत्र कहां है? अटल जी के समय में और आज के समय में देश में बहुत कुछ बदल गया है. पूरे देश में डर का वातावरण बना हुआ है. सारी मीडिया डरी हुई है. 
उन्होंने कहा कि वन में शो नहीं चलेगा. अकेला एक आदमी जो कहेंगा, वहीं होगा, ऐसा नहीं चलने वाला है. देश में ऑटोक्रेसी नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्व के प्रधानमंत्री ने भी नोटबंदी नहीं की, अटल जी ने नोटबंदी नहीं की, लेकिन हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री ने किया, लेकिन उनके इस कदम से छोटे दुकानदार, व्यापारी सभी प्रभावित हुये. घर की औरत और महिलाओं को परेशानी हुई. अभी देश नोटबंदी से उभर नहीं पाया था कि फिर जीएसटी लगा दिया गया. ऐसा सिस्टम ठीक नहीं है.
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राफेल पर क्यो चुप्पी साधे है.  आखिर क्यो नई कंपनी को दी गयी, इस पर पूछेजाने पर वे चुप है. क्या उनके जवाब देने से 56 इंज का उनका सिना छह इंज का नहीं हो जायोगा. उन्हें बताना चाहिये. उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए चौकीदार शब्द का भी इस्तेमाल किया और कहा कि इसके आगे का शब्द मैं नहीं कहूंगा. 

More videos

See All