बस्तर में बोले राहुल : मेरा आपका राजनीतिक नहीं, परिवारिक रिश्ता, कोई भी काम हो बता देना

लोहंडीगुड़ा (बस्तर संभाग) के धुरागांव में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बस्तर के आदिवासियों के साथ अपनी तीन पीढ़ियों के संबंध का जिक्र किया। राहुल ने कहा कि मेरा और आपका संबंध राजनीतिक नहीं है, बल्कि पुराना पारिवारिक रिश्ता है।
आपको कोई भी काम हो दिल्ली आकर सीधे मुझसे कह सकते हो कि राहुल आपसे यह मदद चाहिए। मैं आपसे सच बोलूंगा झूठे वादे नहीं करुंगा। सभा के दौरान राहुल ने नोटबंदी, कालाधन, फसल बीमा आदि मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।
 
 
बस्तर की जनता को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मैं पहले बस्तर आया था तब आपने मांग की थी कि टाटा प्लांट में आपकी जो जमीन गई है, उस पर दस साल से कोई काम नहीं हो रा है, आपको जमीन वापस चाहिए।
मैंने आपसे कहा था कि जमीन अधिग्रहण कानून के मुताबिक अगर आदिवासी किसान से जमीन ली जाएगी तो उससे पूछकर ली जाएगी। किसानों को उसका सही मुआवजा मिलना चाहिए। भू अधिग्रहण बिल 2013 का उल्लेख करते राहुल ने कहा कि उसमें स्पष्ट उल्लेख है कि यदि 5 साल के भीतर उद्योग नहीं लगता है तो जमीन किसानों को लौटाई जाएगी कांग्रेस कानून का पालन करती है इसलिए यह जमीन लौटाई गई।

More videos

See All