पीएम भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम बढ़ाते हैं तो विपक्ष को तकलीफ होती है: तोमर

भारतीय अंतरराष्ट्रीय बागवानी मार्केट गन्नौर (आईआईएचएम) में शुक्रवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय चौथे एग्री लीडरशिप समिट-2019 से पहले मंडी में विकास एवं पंचायत विभाग के तत्वावधान में तृतीय राज्य स्तरीय ग्रवित सम्मेलन किया गया। इसमें प्रदेशभर से भारी तादाद में युवा शक्ति ने हिस्सा लिया। मुख्यातिथि भारत सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि गांवों के देश भारत को समृद्धशाली बनाने के लिए गांवों को समृद्ध बनाना अनिवार्य है। 
उन्हाेंने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी का ध्यान ग्रामीण विकास पर टिका रहता है। प्रधानमंत्री मोदी ने ग्राम पंचायतों को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए बजट में 2 लाख 292 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ पारदर्शिता स्थापित करने के लिए जब भी कदम बढ़ाते हैं तो विपक्षी राजनीतिक दलों को तकलीफ होने लगती है। मोदी केवल मात्र सरकार के संचालन के लिए प्रधानमंत्री नहीं बने हैं अपितु वे देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने, सेना को मजबूती देने, युवाओं की बुनियादी मजबूती व भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए इस पद को सुशोभित कर रहे हैं। आज सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को ही मिल रहा है।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे हरियाणा के कृषि तथा विकास एवं पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि ग्रवित नाम है हरियाणा की चढ़ती हुई जवानी का, प्रदेश का किसान समृद्ध हो रहा है, पशुपालक मुराह पशुओं का कारोबार कर रहे हैं, मुराह पशु की कीमत आईपीएल में बोली लगने वाले खिलाड़ियों से ज्यादा है।

More videos

See All