65 साल में रिटायर होंगे आयुष डॉक्टर, आचार संहिता लगने से पहले पास होगा प्रस्ताव

एलोपैथिक डॉक्टरों की तरह आयुष चिकित्सक भी अब 65 साल की उम्र में रिटायर होंगे। आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने बताया कि आयुष डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति आयु 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष करने के लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने जल्द प्रस्ताव रखेंगे, ताकि आचार संहिता लगने से पहले इसे मंजूरी मिल सके।
आयुष मंत्री ने प्रदेश में अपग्रेड किए गए 90 होम्योपैथिक अस्पतालों का गुरुवार को लोकार्पण करते हुए बताया कि आयुष डॉक्टरों व स्टाफ की कमी दूर करने के भी प्रयास किए जा रहे हैैं। राज्य आयुष सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 15 दिन बाद लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने वाली है, इसलिए चुनाव के बाद दो महीने में डॉक्टरों व स्टॉफ की कमी दूर कर दी जाएगी।

सैनी ने कहा कि राजस्थान में कुल सात करोड़ की आबादी में पांच हजार आयुष अस्पताल हैैं, जबकि 23 करोड़ वाले प्रदेश में केवल चार हजार आयुष चिकित्सालय हैं। इसे बेहद कम ठहराते हुए मंत्री ने अस्पतालों की संख्या बढ़ाने को कहा, जिससे लोगों को आयुष विधा का पूरा लाभ मिल सके। लोकार्पण कार्यक्रम में सचिव आयुष जयंत नार्लिंकर व राजय आयुष सोसाइटी के मिशन निदेशक आरएन वाजपेयी भी मौजूद थे।

More videos

See All