शहीद जवानों को श्रद्धांजलि के बाद यूपी विधानसभा सोमवार तक स्थगित, विधान परिषद में भी शोकसभा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद प्रदेश के 12 जवानों को उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में आज श्रद्धांजलि दी गई। विधानसभा इसके बाद सोमवार तक स्थगित कर दी गई जबकि विधान परिषद में भी दो मिनट का मौन रखा गया।
कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में हताहत जवानों को आज यहां विधान परिषद में श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान सदन में दो मिनट का मौन रहा। इसके बाद कार्यवाही शुरू होने के बाद विधान परिषद में सभापति रमेश यादव ने प्रयागराज प्रदर्शन मामले में सदन के सदस्यों, छात्रों और नेताओं पर गलत तरीके से लगाये गए मुकदमों को तत्काल वापस कराने का निर्देश दिया। उनके निर्देश के बाद हंगामा होने पर पुलवामा कांड को लेकर विधान परिषद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
विधानसभा में सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौत रख कर शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी आत्मा की शांत के लिए प्रार्थना की। इसके बाद सोमवार तक सदन को स्थगित कर दिया गया। इस दौरान सम्पूर्ण सदन ने पाकिस्तान के शह पर हुए इस आतंकी हमले की कठोर शब्दों में निंदा की और इस हमले को कायराना हरकत करार दी। इस दौरान संसदीय कार्यमंत्री ने जानकारी दी कि शहीद जवानों के अंतिम संस्कार में यूपी सरकार का एक-एक मंत्री, जिलाधिकारी और एसएसपी मौजूद रहेंगे। शहीदों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से साथ किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के साथ घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ की कामना की।

More videos

See All