ममता बनर्जी का दावा, चुनाव के पहले राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होगा ही

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के धरना मंच के बाद विरोधी दल के नेताओं के साथ बैठक करनेवालीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि जिस तरह से पूरे देश में भाजपा को हटाने की लहर बन रही है. उसमें सभी विरोधी दल एक हो गये हैं. जो अभी तक नहीं आये हैं, वे भी चुनाव के पहले या चुनाव के बाद अपना स्टैंड साफ कर लेंगे. यानी भाजपा गठबंधन सरकार की विदाई तय है. 
उन्होंने कहा कि दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि देश की जनता समझदार है और वह जानती है कि देश की कमान किसके हाथों में देना चाहिए. रहा सवाल चुनाव के पहले गठबंधन का तो यकीन मानिये राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होगा. क्षेत्रीय स्तर पर जो पार्टी जहां मजबूत होगी, वहां पर बाकी लोग उसका समर्थन करेंगे.
हालांकि उन्होंने कांग्रेस को अलग रहकर चुनाव लड़ने का भी संकेत दिया और कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस मजबूत है. वह वहां पर अकेले चुनाव लड़ेगी. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस मजबूत है, सो वह भाजपा का मुकाबला करेगी. स्थानीय स्तर पर पश्चिम बंगाल में वाममोर्चा और कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, यह जानकारी देते हुए जब पत्रकारों ने ममता बनर्जी से सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि भले ही वे लोग स्थानीय स्तर पर साथ नहीं हों, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर तो साथ रहेंगे, क्योंकि इस देश में अभी सबसे बड़ा संकट भाजपा है. उसे हटाना वक्त की जरूरत है. 

More videos

See All