महागठबंधन में मांझी को कांग्रेस से कम सीट मंजूर नहीं

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जारी सियासी बयानबाजी के बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तान अवाम मोरचा हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने आज एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. जीतन राम मांझी ने आज एलान करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी हम को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, रालोसपा, वीआइपी और शरद यादव की पार्टी से अधिक सीट चाहिए. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती है तो हम बिहार में पूरे 20 सीट पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.

हालांकि, जीतनराम मांझी ने कहा कि वे सीट शेयरिंग को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मिलेंगे. लालू यादव ही अंतिम फैसला करेंगे. मांझी ने कहा कि सीट बंटवारे के मुद्दे पर उनकी तेजस्वी यादव से बातचीत हुई है, पर कुछ हल नहीं निकला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से ज्यादा हिंदूस्तानी आवाम मोर्चा को सीटें चाहिए. साथ ही हम से प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल और दानिश रिजवान के इस्तीफे पर जीतनराम मांझी ने कहा कि इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. पीएम मोदी को लेकर मुलायम सिंह यादव के बयान पर मांझी ने कहा कि मुलायम सिंह को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था.

उधर, जदयू नेता नरेंद्र सिंह ने कहा कि जीतनराम मांझी अगर खुद की पार्टी को कांग्रेस से बड़ा मान रहे हैं तो अच्छी बात है. उन्होंने कहा, मांझी वापस जदयू में आना चाहें तो मैं उनकी सिफारिश नहीं करूंगा. मांझी एनडीए में रहें या यूपीए में कोई फर्क नहीं पड़ता. वहीं, जीतन राम मांझी पर कांग्रेस विधायक बंटी चौधरी का पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस की रैली के बाद महागठबंधन में खलबली मची है. कांग्रेस का जनाधार बढ़ रहा है. मांझी जी को टिकट मांगना है तो आलाकमान से मांगें.

More videos

See All