विधानसभा में राजद के सदस्यों में दिखी फूट, रणनीति में दिखा बिखराव

बिहार विधानसभा में बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान राजद के सदस्यों की रणनीति में बिखराव दिखा. प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने के मुद्दे पर राजद सदस्य दो फाड़ हो गये. इसमें एक धड़ा अब्दुल बारी सिद्दीकी के साथ सदन से बाहर चला गया, तो दूसरे धड़े के दस विधायक ललित यादव के नेतृत्व में वेल में ही डटे रहे.   
 करीब पांच मिनट तक सदन में यह स्थिति बनी रही. थोड़ी देर बाद पूर्व मंत्री विजय प्रकाश सदन में आये और ललित यादव को मनाने की कोशिश की. इसके बाद ललित यादव सदन से बाहर आये. इस दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने राजद की रणनीति से अपने को दूर रखा. अब्दुल बारी सिद्दीकी अल्पसूचित प्रश्न से किसानों के लिए सिंचाई की सुविधा उपलब्ध नहीं कराने पर जवाब की मांग कर रहे थे. 
 जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के जवाब देते समय राजद सदस्यों द्वारा शोरगुल किया जाने लगा. ललित यादव के नेतृत्व में राजद के सदस्य वेल में आ गये. राजद विधायकों के हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने उनसे सीट पर लौटने की अपील की. इसी बीच अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सरकार के उत्तर से असंतुष्ट होकर सदन की कार्यवाही के बहिष्कार करने की घोषणा की और सदस्यों के साथ बाहर लॉबी में चले गये.  

More videos

See All