9 दिनों में 25 हजार से अधिक लोगो को नहीं मिला इलाज, एनएचएम की हड़ताल जारी

 एनएचएम कर्मचारियों संग एंबुलेंस चालक भी मांगों को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। अस्पताल में एंबुलेंस कंट्रोल रूम पर ताला लटका रहा तो एंबुलेंस भी खड़ी रही। हड़ताल पर गए 154 कर्मचारियों ने अस्पताल परिसर में धरना दिया। इसके साथ ही धरने पर तीन कर्मचारियों ने मुंडन कराया और पांच कर्मचारियों ने क्रमिक अनशन भी शुरू कर सरकार के खिलाफ रोष जताया।

कर्मचारियों के समर्थन में आप के कार्यकर्ता भी धरने पर पहुंचे। अस्पताल में मरीजों को लेकर पहुंचे परिजन सरकारी एंबुलेंस के लिए भटकते रहे, क्योंकि सरकारी एंबुलेंस कर्मी हड़ताल पर रहने के कारण नहीं मिल सके। 

बुधवार को 154 एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर रहे, जिनमें सरकारी एंबुलेंस कर्मी भी शामिल हो गए। इन सभी ने अस्पताल परिसर में धरना दिया। एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रधान देवेंद्र डागर ने कहा कि कर्मचारी सरकार से नियमित करने, वार्षिक अनुबंध बंद करने, बकाया एरियर व सातवें वेतन आयोग का लाभ देने की मांग कर रहे हैं।

लेकिन सरकार कर्मचारियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। धरने पर एनएचएम कर्मचारी अमन दहिया, जितेंद्र, डॉ. कविराज, वकील व संदीप दहिया ने क्रमिक अनशन किया, वहीं संदीप, प्रदीप व दिनेश ने मुंडन कराकर सरकार के खिलाफ रोष जताया। इस दौरान कप्तान राणा, रवि पन्नू, राजेश, डॉ. चक्रवर्ती, हरीश, सुनीता आदि मौजूद रहे। 

More videos

See All