परवाणू में स्थिति न सुधरी तो यूनियनों पर कब्जा करेगी सरकार: मुख्यमंत्री

हिमाचल विधानसभा में मंगलवार को परवाणू फायरिंग का मामला उठा। सदन में सीएम  जयराम ठाकुर ने दो टूक कहा कि यदि परवाणू में स्थिति नहीं सुधरी तो सरकार यूनियनों को कब्जे में लेकर वहां यूनियनबाजी को ही बंद कर देगी।प्रश्नकाल के बाद नयना देवी से कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर ने प्वाइंट ऑफ ऑर्डर में ‘अमर उजाला’ लहराते हुए कहा कि यह गंभीर मामला है। मीडिया में उजागर किए परवाणू फायरिंग मामले से राज्य में कानून - व्यवस्था का हाल सामने आया है।

इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। सीएम ने आश्वस्त किया कि इस घटना में जो भी दोषी हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाओं मेें राज्य से बाहर के लोग शामिल हो रहे हैं। बाद में सदन के बाहर पत्रकारों से मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाएं पहले भी हुई हैं। कांग्रेस कार्यकाल भी ऐसी घटनाओं से अछूता नहीं है। यह ट्रक यूनियन और कैंटर यूनियन के बीच का मसला है। यूनियन पर कब्जे को लेकर दो समूह आपस मेें लड़ रहे हैं।
बहुत अरसे से इन यूनियनों का कब्जा एक ग्रुप के पास रहा है। हम हर स्थिति पर नजर रखे हैं। पुलिस की अतिरिक्त फोर्स वहां भेजी है। आने वाले समय में यही हालात रहे तो सरकार यूनियनों को अपने कब्जे मेें ले लेेगी, जिससे यूनियनबाजी ही खत्म हो जाएगी। 

परवाणू हिमाचल का प्रदेश द्वार है और इसके साथ बद्दी बहुत बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। सीएम बोले -मैंने इस घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है और रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई होगी। सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा - हरदीप सिंह बावा का कुछ करो, वरना यह आपको भी बाबा बना देगा।
रामलाल ठाकुर बोले -मैं बावे का वकील बनकर खड़ा नहीं हुआ हूं। परवाणू हिमाचल का प्रवेश द्वार है। हरियाणा से जो पर्यटक परवाणू से होते हुए हिमाचल आते हैं, उनकी नजरों में इस क्षेत्र की छवि खराब हो रही है। ये गुंडागर्दी कब रुकेगी।

More videos

See All