सुप्रीम कोर्ट में बचाव- बाहर हमला करना, अनिल अंबानी को लेकर ट्रोल हुए कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल देश के सबसे अमीर लोगों में एक अनिल अंबानी का केस सुप्रीम कोर्ट में देख रहे हैं. जबकि कई वाकये ऐसे भी आए जब वे राफेल मुद्दे पर अनिल अंबानी को टि्वटर पर और बाहर जबानी हमले करते दिखे. उनकी इस 'विरोधाभासी' गतिविधि पर सोशल मीडिया में बवाल मच गया है और कई सोशल यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.
कपिल सिब्बल मंगलवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में अनिल अंबानी की तरफदारी में जिरह करने के लिए हाजिर हुए. यह मामला कोर्ट की अवमानना से जुड़ा है और इसमें मुद्दई कंपनी एरिक्सन इंडिया है. एरिक्सन ने सुप्रीम कोर्ट में बकाया पैसों के लिए अनिल अंबानी के खिलाफ केस किया है. इस कंपनी का कहना है कि अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस ने बकाया चुकाए बिना खुद को दिवालिया घोषित कर दिया जो कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है.
मंगलवार को अनिल अंबानी सुप्रीम कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से हाजिर हुए. साथ में उनके वकील कपिल सिब्बल भी थे. जबकि इससे ठीक पहले सिब्बल ने एक ट्वीट कर राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को लेकर अनिल अंबानी पर हमला किया. सिब्बल ने ट्वीट में लिखा, 'ऐसा लगता है कि एयरबस, फ्रांस सरकार और अनिल अंबानी सबको पता था कि प्रधानमंत्री 9-11 अप्रैल 2015 के बीच फ्रांस में एमओयू पर दस्तखत करने वाले हैं.' ट्वीट के साथ सिब्बल ने एक पत्र भी चस्पा किया है जो कथित रूप से यूरोपियन एसोस्पेस कंपनी एयरबेस के अधिकारी ने लिखा है. इसमें एक ई-मेल का भी हवाला दिया गया है जिसे कांग्रेस ने साक्ष्य के रूप में पेश किया है कि अनिल अंबानी को एमओयू के बारे में पहले से जानकारी थी.
एक तरफ अंबानी पर हमले और दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में उनकी तरफदारी को लेकर सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने कपिल सिब्बल का मजाक उड़ाया है. इश्करन सिंह भंडारी नाम के एक यूजर ने लिखा है कि 'कपिल सिब्बल ग्रैंड लाइफ जीते हैं, अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट में डिफेंड करने के लिए काफी पैसा लेते हैं और पब्लिक में अनिल अंबानी पर हमले कर वे कांग्रेस में अच्छी खासी बढ़त बटोरते हैं.'

More videos

See All