बाली बोले : प्रदेश में बढ़े बेरोजगार, 1500 रुपये भत्ता दे सरकार

पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कांगड़ा में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा सरकार के बजट में कृषकों एवं कृषि संबंधी कोई भी बड़ी नई योजना नहीं है। प्रदेश में बेरोजगारों की तादाद बढ़ रही है लेकिन उन्हें भ्रमित रखा गया है। कांग्रेस के कार्यकाल में बेरोजगारों के लिए 100 करोड़ से अधिक का प्रावधान रखा गया था वह अब तक वैसे ही पड़ा है। प्रदेश में 10 लाख से अधिक बेरोजगार हैं, जिन्हें एक हजार से 1500 रुपये तक बेरोजगारी भत्ता दिया जा सकता है। उन्होंने सरकार से बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया है।
बाली ने कहा सड़कों की मरम्मत नहीं हो रही है, जिसके लिए पैसे नहीं होने का रोना रोया जा रहा है और दूसरी तरफ आंकड़ों के मायाजाल को आगे पीछे कर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। पंचायत घरों तथा खंड विकास कार्यालय के बाहर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर फिजूलखर्च किया जा रहा है। उन्होंने रोष प्रकट करते हुए कहा एक साल से अधिक समय से एचआरटीसी की 300 से अधिक खड़ी बसें बेकार हो रही हैं, उनका सही प्रयोग होना चाहिए। उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए कहा इन बसों को निजी हाथों में सौंप दें जिससे हजारों लोगों को रोजगार तथा सुविधा प्राप्त होगी।
बेरोजगारी कैसे दूर होगी, सीमेंट कैसे सस्ता होगा, सरकार को इस ओर ध्यान देना होगा। कांगड़ा-चंबा लोकसभा सीट के उम्मीदवारों पर कहा जैसा हाईकमान का फैसला होगा उसे माना जाएगा। फिलहाल नामों की लिस्ट दिल्ली भेज दी गई है, जिस पर चर्चा चल रही है। 

More videos

See All