कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला व केसी वेणुगोपाल बोले- कर्नाटक में सत्‍ता हथियाने का बीजेपी का हथकंडा राष्‍ट्रीय शर्म

राहुल गांधी का प्रेस कांफ्रेंस रद हो गया है. उनके बदले कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कांफ्रेंस किया. प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कर्नाटक में विधायकों की खरीद फरोख्‍त का आरोप लगाते हुए मोरल पॉलिटिक्‍स का सवाल उठाया. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, मोदी जी, शाह जी और येदियुरप्‍पा जी की टिकड़ी ने शर्मनाक राजनीति की शुरुआत कर दी है. यह राष्‍ट्रीय शर्म का विषय है. मोदी सरकार कर्नाटक में सरकार को अस्थिर करना चाहती है. BJP कर्नाटक में विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है.
केसी वेणुगोपाल ने कहा, हमने कर्नाटक सरकार से FIR दर्ज़ करने के लिए लेटर लिखा है. BJP संविधान को रौंद रही है. उन्‍होंने दावा किया कि कर्नाटक में कुमारस्‍वामी की सरकार को कोई खतरा नहीं है, बीजेपी लाख कोशिश कर ले, सरकार गिरने वाली नहीं है. केसी वेणुगोपाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, BJP ने स्‍पीकर को असंतुष्‍ट विधायकों को अयोग्‍य न ठहराने के लिए 50 करोड़ रुपये रिश्‍वत ऑफर करने का आरोप लगाया है.
वेणुगोपाल का कहना है कि बीएस येदियुरप्‍पा मंत्री बने 12 विधायकों को ऑफर दे रहे हैं. उनमें से छह विधायकों को विभिन्‍न बोर्ड में अध्‍यक्ष बनाने का ऑफर दिया गया है. येदियुरप्‍पा ने चुनाव का खर्च भी भुगतान करने का वादा किया है. उन्‍होंने कहा, बीजेपी सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये देने का ऑफर कर रही है. उन्‍हें 18 विधायकों की जरूरत है तो इस हिसाब से बीजेपी राज्‍य में 200 करोड़ रुपये खर्च करेगी. 

More videos

See All