हिमाचल विधानसभा सत्र : आरएसएस और एओ ह्यूम का नाम लेने पर गरमाया सदन

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान ने आरएसएस का जिक्र किया तो उसका जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने एओ ह्यूम का नाम लिया। जिसे देखते हुए सदन में दोनों तरफ से माहौल गरमा गया। कांग्रेस सदस्य अपनी सीटों से खड़े हो गए, जबकि सत्ता पक्ष के सदस्य टेबल बजाने लगे। प्रश्नकाल के बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान ने आरएसएस का जिक्र करते हुए कहा देश की आजादी में संघ का कोई योगदान नहीं रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार को कई मुद्दों पर हर्षवर्धन के जवाब देने के बाद संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज अपनी सीट से उठे।
उन्होंने सदन में विपक्षी कांग्रेस को पार्टी का इतिहास याद दिलाया। उनका कहना था कि कांग्रेस की स्थापना एक अंग्रेज व्यक्ति ने की थी। ऐसे में कांग्रेस को आरएसएस पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। सुरेश भारद्वाज की टिप्पणी से नाराज कांग्रेस विधायकों ने आपत्ति दर्ज की। उसके बाद सभी कांग्रेस विधायक सीटों से खड़े हो गए व नारेबाजी करने लगे। लेकिन सुरेश भारद्वाज अपनी बात कहते चले गए। शोर शराबे के बीच में सुरेश भारद्वाज क्या कह रहे थे, कोई पता नहीं चल रहा था। काफी देर तक दोनों तरफ से माहौल तल्ख दिखने के बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने शोर शराबे के बीच सदन की कार्यवाही भोजन अवकाश तक के लिए स्थगित कर दी।प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग के मामले को लेकर विपक्ष ने विधानसभा से वाकआउट किया। 
इसके बाद सीएम जयराम ने कहा ने कहा विपक्ष राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहा है। शोर डालने से कुछ नहीं होगा। विपक्ष सहयोग करे। पीएम और केंद्रीय मंत्री गडकरी से कई बार मामला उठाया गया है। सीएम ने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार ने सवा साल डीपीआर बनाने में देरी की।बजट सत्र के चौथे दिन विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने एनएच को लेकर सरकार से सवाल पूछा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित 70 राष्ट्रीय राजमार्गों का मामला सरकार ने केंद्रीय मंत्रालय से उठाया है? यदि हां तो क्या मंत्रालय को भेजे गए प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी गई है?

More videos

See All