मेयर के वार्ड में शिक्षामंत्री के दौरे से गरमाने लगी सियासत

शिक्षामंत्री और महापौर के बीच हुए ताजा विवाद के बाद शहर में सियासत गरमा गई है। अब महापौर कुसुम सदरेट के अनाडेल वार्ड में शिक्षामंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। अनाडेल में नौ फरवरी को एक एंबुलेंस रोड का उद्घाटन होना है।इसका निर्माण विधायक निधि से मिले पैसों से किया गया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शिक्षामंत्री एवं स्थानीय विधायक सुरेश भारद्वाज इस सड़क का शुभारंभ करेंगे। यह दौरा पिछले महीने तय हो चुका है। 

बाकायदा मंत्री से इस बारे में समय भी लिया जा चुका है। ताजा विवाद के बाद चर्चा है कि महापौर समर्थक इस कार्यक्रम से किनारा करने की तैयारी कर रहे हैं। पार्टी के कहने पर यदि यह कार्यक्रम में पहुंचते हैं तो यहां दोनों गुटों के बीच गहमागहमी देखने को मिल सकती है। मेयर समर्थक जनमंच कार्यक्रम के दौरान महापौर के साथ हुए व्यवहार से खासे नाराज हैं।
इनका कहना है कि मंत्री ने बेवजह ही सबके सामने महापौर को लताड़ लगा दी। हालांकि, भाजपा का दूसरा गुट अभी से मंत्री के दौरे की तैयारियों में लगा हुआ है लेकिन ताजा विवाद के बाद मंत्री उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचेंगे या नहीं, इस पर भी सस्पेंस है। नौ फरवरी को ही सरकार को बजट पेश करना है। बजट के बाद शाम के समय मंत्री उद्घाटन के लिए आएंगे या नहीं, इस पर सबकी नजरें हैं।
पिछले महीने भी शिक्षामंत्री सुरेश भारद्वाज का अनाडेल दौरा रखा था। लेकिन मंडल अध्यक्ष प्रदीप कश्यप की तबीयत खराब होने पर अचानक यह दौरा स्थगित कर दिया गया। हालांकि, उसी दिन हेलीकॉप्टर से वापस लौटते वक्त शिक्षामंत्री कुछ देर के लिए अनाडेल पहुंचे थे। यहां कुछ लोग ही जुट पाए थे जिन्होंने अपनी समस्याएं मंत्री के सामने रखी। महापौर कुसुम सदरेट को इसकी सूचना तक नहीं दी थी। पार्टी का कहना है कि उस समय दौरा नहीं किया था। यह दौरा अब होना है।

More videos

See All