विधानसभा सत्र : चंबा सीमेंट प्लांट पर सदन में नारेबाजी

 विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्‍नकाल के दौरान चंबा में सीमेंट प्लांट के प्रश्न पर उद्योग मंत्री को विपक्ष ने घेरा। विपक्ष का कहना है कि जब कोई टेंडर में आ ही नहीं रहा फिर घोषणा कयों कर रहे हैं कि इसका शिलान्यास किया जाएगा। इस पर उद्योग मंत्री के जवाब से जब विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री को हस्तक्षेप करना पड़ा। सीमेंट प्लांट को लेकर दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई। विपक्ष के सभी सदस्य खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। मुख्यमंत्री के ये कहने पर कि जो करना है आपसे पूछकर करना होगा, इस पर विपक्ष भड़क गया।
कॉलेजों के भवन निर्माण का मामला उठा। सुरेश भारद्वाज ने सदन को बताया 21 कॉलेज बिना बजट शुरू हुए। वर्तमान सरकार पांच कॉलेज चला रही है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने बिना बजट के खोले गए कॉलेज में एडमिशन न होने के कारण शुरू नहीं किया गया है। नयनादेवी के विधायक रामलाल ठाकुर ने नयनादेवी कॉलेज का मामला उठाया और बताया पांच करोड़ मंज़ूर किये पर 1.12 करोड़ ही दिए, जिस कारण कार्य शुरू नहीं हुआ। सुरेश भारद्वाज ने जवाब में कहा कि यह 21 कॉलेज में शामिल नहीं है।
सदन में प्रधानमंत्री की ओर से हाल ही में लिल्‍हकोठी मॉडल कॉलेज के शिलान्‍यास के मामले पर पक्ष व विपक्ष में नोंक झोंक हो गई। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कांग्रेस सरकार में जो कॉलेज मंजूर ही नहीं हुआ उसे कैसे छतराड़ी में खोल दिया गया, जबकि बाद में वह खत्‍म हो गया। अब रूसा के दो के तहत लिल्‍हकोठी के लिए कॉलेज मंजूर हुआ है, जिसका शिलान्‍यास करवाया गया इसमें कुछ गलत नहीं किया।
 

More videos

See All