कांग्रेस ने दी मुद्दों को धार, घिरेगी सरकार

कांग्रेस ने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान जयराम सरकार को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पहली बार प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री की मौजूदगी में सदन के अंदर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई। कांग्रेस की बनाई रणनीति के तहत सत्र के हर दिन अलग-अलग मुद्दे पर सरकार को घेरा जाएगा।
यह अलग बात है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बैठक से किनारा किया, जबकि नवनियुक्त अध्यक्ष कुलदीप राठौर मौजूद थे। कांग्रेस की बनाई रणनीति के तहत बजट सत्र को छोटा कर चर्चा से भागने, 69 नेशनल हाईवे के लिए पैसे न आने और सीमेंट के दाम पर सरकार को घेरा जाएगा। कहा कि सरकार बड़ा प्रोजेक्ट तो दूर छोटा काम भी नहीं कर सकी है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार देर शाम आठ बजे के बाद शुरू हुई।
हिमाचल के 65000 करोड़ रुपये का क्या हुआ, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना का लाभ ही नहीं मिला। केंद्र से कोई रियायत नहीं मिली। कांग्रेस पार्टी सरकार को बिगड़ती कानून व्यवस्था, स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामले, लगातार कर्ज से प्रदेश के खस्ता हालत, बेरोजगारों से किए वादे पूरा न करने और चिटों पर हो रहे तबादले पर सरकार को घेरा जाएगा। -मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष भाजपा विधायक दल की बैठक आज भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के बाद होगी। विधि मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि मंत्रियों व विधायकों के जनमंच में व्यस्त होने के कारण सोमवार को बैठक रखी गई है।
 

More videos

See All