हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, इन फैसलों पर लगेगी मुहर

सूबे में निवेश के लिए बंगलूरू और हैदराबाद में रोड शो से लौटते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार दोपहर तीन बजे शिमला पहुंचेंगे और पांच बजे बैठक शुरू करेंगे। बैठक में बजट सत्र के पहले दिन पढ़े जाने वाले राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी मिल सकती है। 
इसके अलावा राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला के सवाल उठाने के बाद जयराम मंत्रिमंडल अपने एक फैसले को पलट सकती है। दरअसल, जयराम मंत्रिमंडल ने पिछली बैठक में ज्वालाजी विधानसभा क्षेत्र के एक स्कूल में तैनात शिक्षक को नियमित करने का फैसला लिया था।
जिसके बाद हाल ही में धवाला ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को पत्र लिखने के बाद पत्रकार वार्ता कर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। आरोप लगाया था कि उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने नियमों को दरकिनार कर अपने चहेते को सरकारी नौकरी पर लगाने के लिए पद का दुरुपयोग किया है।

यही नहीं, अमरजीत की नियुक्ति पर भी सवाल उठाते हुए विजिलेंस जांच की मांग की थी। पार्टी के वरिष्ठ विधायक व उपाध्यक्ष के सवाल उठाने के बाद जयराम सरकार मुश्किल में फंस गई थी। हालांकि शिक्षा मंत्री ने शिक्षा सचिव को जांच के आदेश दे दिए थे लेकिन सूत्रों का कहना है कि प्रारंभिक जांच के आधार पर मंत्रिमंडल अपने ही फैसले को पलट सकता है।

More videos

See All