चुनाव 2019: इस राज्य के लिए भाजपा का खास प्लान, पीएम मोदी सहित नई नेताओं ने कसी कमर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा अगले महीने प्रदेश में हो सकती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष इसकी पुष्टि कर रहे हैं। इसके साथ ही भाजपा ने प्रदेश में स्टार प्रचारकों को भी एक बाद एक सभा कराने की रणनीति बनाई है। इसी के तहत हल्द्वानी होने वाले त्रिशक्ति सम्मेलन में यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी संबोधित करेंगे, तो वहीं अल्मोड़ा में प्रस्तावित त्रिशक्ति सम्मेलन में पूर्व सेनाध्यक्ष व विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह पहुंचेंगे।
भाजपा का कुमाऊं में लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद नौ फरवरी से होने जा रहा है। इसमें यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी को आमंत्रित किया गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में रुद्रपुर में सीएम योगी की सभा से भाजपा की जीत का रास्ता साफ हुआ था। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा इसी के मद्देनजर एक बार फिर ऊधम सिंह नगर- नैनीताल लोकसभा सीट पर योगी की सभा कराने का फैसला किया है।
खैरना बैराज के लिए पीएमओ कार्यालय भी रुचि ले रहा है और इसकी मजबूत पैरवी राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी कर रहे हैं। जबकि उत्तराखंड और यूपी के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही जमरानी बांध के लिए वन भूमि हस्तांतरण का मामला भी काफी हद तक सुलझ चुका है। साथ ही केंद्र पोषित अल्मोड़ा मेडिकल कालेज के लोकार्पण भी प्रधानमंत्री से कराए जाने के कयास भी लंबे समय से लगते रहे हैं।

More videos

See All